Thursday 21 September 2023

एसा क्या खास है इंडिया की NEW JERSEY में

हेलो दोस्तो

 वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने वाला है. टीम इंडिया इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच खेलने वाली है. वहीं वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी सामने आई है जो कि मौजूदा जर्सी से काफी अलग है. वर्ल्ड कप 2023 के लिए एडिडास द्वारा बनाई गई जर्सी का रंग ब्लू हैं लेकिन फिर इसमें काफी बदलाव किया गया है. जर्सी लॉन्च करते हुए एडिडास ने 2 मिनट का एंथम लॉन्च किया है जिसमें विराट-रोहित समेत दूसरे खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. इस एंथम में विराट-रोहित दिखाई दे रहे हैं, जो कि काफी वायरल हो रहा है.

 


गौरतलब है कि टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की नई जर्सी में टीम इंडिया के कंधों पर लगी तीन धारियों में तिरंगे के कलर्स का इस्तेमाल किया गया है. इस वीडियो में खिलाड़ियों के सीने पर स्पॉन्सर ड्रीम 11 लिखा हुआ है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के सीने पर इंडिया लिखा होगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship Final 2023) से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी का फर्स्ट लुक सामने आ गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के नए किट स्पॉन्सर एडिडास ने नई जर्सी डिजाइन कराई है, जिसे गुरुवार को अनूठे अंदाज में एक वीडियो के जरिये सभी के सामने पेश किया गया है. टीम इंडिया नई जर्सी पहनकर ही 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में WTC Final में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने उतरेगी. नई जर्सी की खास बात इसके कंधों पर दी गई तीन लाइनों की कतार है, जो एडिडास के फेमस थ्री-स्ट्रिप्स लोगो को रिप्रजेंट करती दिखाई देती हैं. 


तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग जर्सी



एडिडास के टीम इंडिया की नई जर्सी (Team India New Jersey) पेश करते ही एक और बड़ा खुलासा हो गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस बार तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग तरह की जर्सी पहनकर खेलती दिखाई देने वाली है. टीम की पहले दो तरह की जर्सी थी. टेस्ट क्रिकेट में सफेद और लिमिटेड ओवर क्रिकेट यानी वनडे व टी20 में एक जैसे डिजाइन वाली नीले रंग की जर्सी पहनी जाती थी, लेकिन इस बार वनडे और टी20 के लिए भी अलग-अलग तरह की जर्सी तैयार कराई गई है.


ऐसी दिख रही है वनडे और टी20 की जर्सी

वनडे और टी20 की जर्सी का रंग नीला ही है, लेकिन उनका डिजाइन से लेकर कलर शेड तक आपस में डिफरेंट लुक वाला है. वनडे जर्सी हल्के नीले रंग की है और यह साल 2011 के वनडे वर्ल्ड कप की टीम जर्सी की याद दिलाती है. दूसरी तरफ टी20 जर्सी गहरे नीले रंग की है और इसमें फुल कॉलर देने के स्थान पर फुटबॉल जर्सी के स्टाइल का डिजाइनर नेहरू कॉलर दिया गया है. यह जर्सी पहनकर भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में खेलती हुई दिखेगी. 


0 comments:

 
Design by Dinesh Ramrasar | Bloggerized by Free Blogger Templates | hindi tricks