Friday 8 September 2023

जवान' फिल्म ने कितना कमाया (Jawan Box Office Collection Day 1)

 Hello Dosto,

Jawan Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अब बॉलीवुड के असली किंग बन गए हैं. उनकी फिल्म 'जवान' (Jawan) ने पहले दिन की कमाई में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाए हैं. हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई इस फिल्म ने घेरलू बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग मिली है. वहीं, दुनियाभर में भी कमाई के मामले में सबको पीछे छोड़कर नया मुकाम हासिल किया है.



इतना ही नहीं, 'जवान' की इस कमाई के साथ शाहरुख खान बॉलीवुड के ऐसे पहले सुपरस्टार बन गए हैं जिनकी दो फिल्मों को 100 करोड़ की ओपनिंग मिली है. जानते हैं कि 'जवान' ने पहले दिन कमाई के कितने रिकॉर्ड बनाए, कितने रिकॉर्ड तोड़े.


जवान' फिल्म के हिंदी वर्जन ने कितना कमाया (Jawan Box Office Collection Day 1)


1) पहले दिन की कमाई के मामले में 'जवान' बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म साबित हुई है. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कुल 74.5 करोड़ की कमाई है.

2) 'जवान' फिल्म के हिंदी वर्जन ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 65.5 करोड़ की कमाई की है. 


'जवान' के तमिल, तेलुगु वर्जन ने पहले दिन कितनी कमाई की

1) नयनतारा, विजय सेतुपति स्टारर 'जवान' को तमिल और तेलुगू वर्जन में भी अच्छी ओपनिंग मिली है.

2) तमिल लैग्वेंज ने 5.3 करोड़ कमाए हैं और तेलुगु वर्जन भी 3.7 करोड़ कमाने में कामयाब रही है.   


वर्ल्डवाइड कितना बिजनेस किया ((Jawan Opens at Rs 150 Crore Worldwide)


1) अटली कुमार के डायरेक्शन में बनी जवान ने वर्ल्डवाईड 129.6 करोड़ की कमाई के साथ ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर फिर से बवाल मचा दिया है. ये किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है.


2) वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में ये बॉलीवुड की चौथी फिल्म सबसे बड़ी ओपनर फिल्म है. वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में RRR नंबर वन पर है जिसने पहले दिन Rs 223.5 करोड़ का बिजनेस किया था. उसके बाद नंबर दो पर प्रभास की Baahubali 2: The Conclusion है जिसने वर्ल्डवाइड Rs 214.5 करोड़ कमाए थे. तीसरे नंबर पर दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म KGF: Chapter 2 है जिसे Rs 164.5 करोड़ की ओपनिंग मिली थी. 


'जवान' ने किन फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ा

1) 'जवान' की 75 करोड़ की बंपर ओपनिंग के साथ शाहरुख खान ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है. इससे पहले भी बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी शाहरुख खान की फिल्म पठान के पास ही था.

2) पठान को 57 करोड़ की ओपनिंग मिली थी. पठान के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 55 करोड़ की कमाई की थी. 

0 comments:

 
Design by Dinesh Ramrasar | Bloggerized by Free Blogger Templates | hindi tricks