Monday 25 September 2023

2023 वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया,जानिए कैसे मिलेगी जीत?

 Hello Dosto,

अगर पिछले तीन वर्ल्ड कप के नतीजों पर गौर करें तो भारतीय टीम का वर्ल्ड कप जीतना अभी से तय हो गया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि 2011 में जहां भारत वर्ल्ड कप जीतने वाला पहला मेजबान देश बना था तो 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी ही जमीन पर विश्व खिताब जीता और ये सिलसिला यहीं नहीं रुका. 2019 का वर्ल्ड चैंपियन भी मेजबान देश ही बना, जब इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर इतिहास रच दिया. ऐसे में जब 2023 का वर्ल्ड कप भारत में होना है तो क्या पता कि टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बन जाए.



साल 2015 मे Australia ने जीता था Wold Cup

साल 2015 मे Australia no.1 टिम थी जब वह Wold Cup खेल रही थी और Wold Cup भी Australia मे हो रहा था। Wold Cup जीती भी Australia ही


साल 2015 मे England ने जीता था Wold Cup


साल 2015 मे England no.1 टिम थी जब वह Wold Cup खेल रही थी और Wold Cup भी England मे हो रहा था। Wold Cup जीती भी England ही


2023 वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया

2023 मे टीम इंडिया World मे no.1 पे है और World Cup भी इंडिया मे हो रहा है तो जीतेगी भी हम ही।


आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) पर इंग्लैंड ने कब्जा जमाकर इतिहास रच दिया. इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपरओवर में जीत दर्ज करते हुए यह उपलब्धि हासिल की. लॉर्ड्स पर खेले गए इस ऐतिहासिक मुकाबले का अंत बेहद रोमांचक हुआ. इसके साथ ही क्रिकेट के जनक इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी हाथ में उठाने का मौका भी मिल गया.

गौरतलब है कि 36 साल के रोहित शर्मा और 34 साल के विराट कोहली का यह आखिरी वनडे विश्व कप हो सकता है. इस प्रारूप का वर्ल्ड कप आईसीसी द्वारा हर चार सालों में आयोजित कराया जाता है. यानी अगला विश्व कप साल 2027 में खेला जाना है, तब तक रोहित की उम्र 40 हो जाएगी और विराट भी 38 साल के हो जाएंगे. ऐसे में उम्रदराज होने के साथ-साथ दोनों दिग्गज पहले ही संन्यास ले सकते हैं, इसलिए टीम इंडिया को आगामी विश्व कप का खिताब जीतकर इन दोनों धुरंधरों को एक शानदार विदाई देनी चाहिए. याद हो कि साल 2011 में भारत में खेले गए आईसीसी विश्व कप को जीतकर टीम इंडिया ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को यादगार फेयरवेल दिया था. इसके बाद सचिन ने साल 2013 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया था. इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी थे. भारत मेजबानी करते हुए विश्व कप जीतने वाली पहली टीम बनी थी.


0 comments:

 
Design by Dinesh Ramrasar | Bloggerized by Free Blogger Templates | hindi tricks