Sunday 9 July 2023

ज्योति मांगेगी आलोक मौर्य से माफी!

 Hello Dosto,

PCS पीसीएस पदाधिकारी Jyoti Maurya का मामला अभी सोशल मीडिया में छाया हुआ है. जिसको लेकर अब सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या ज्योति मौर्या पति आलोक मौर्य से मांगेगी माफी?



उत्तर प्रदेश की ज्योति मौर्य की कहानी अब एक नया रंग और रूप लेती जा रही है, जहां पहले यह लड़ाई पति एवं पत्नी की आपसी लड़ाई थी तो अब यह महिला स्वतंत्रता की ओर चलती चली जा रही है। अब यह निष्कर्ष निकाला जाने लगा है कि चूंकि महिला की निजता होती है, अत: उसका सम्मान किया जाना चाहिए। तो वहीं अब समाचार आ रहा है कि ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने पत्नी से माफी मांग ली है, तो क्या इसे समस्या का हल या अंत समझा जाए?

इस सम्बन्ध में यह कहा जा सकता है कि हो सकता है कि आलोक मौर्य जो कि उस महिला का पति है, उसका मीडिया के पास जाना गलत हो और इस विवाद को बाहर लाने में उसकी बड़ी भूमिका है, मगर फिर भी अब जिस प्रकार ज्योति मौर्य के इस कदम को हर महिला के अधूरे जीवन के साथ जोड़ा जा रहा है, वह गलत है। विवाह जैसी मूल संस्था पर प्रश्न उठाए जा रहे है, वह गलत है।

दरअसल ज्योति मौर्य के मामले के बाद लोगों ने प्रश्न उठाना आरम्भ कर दिया कि न जाने कितने पति हैं जो अपनी अनपढ़ पत्नी को सफल होने के बाद छोड़ देते हैं। या फिर छोड़ते नहीं हैं तो वह गाँव में रहती है तो वहीं नई पत्नी शहर में रहती है। कई उदाहरण लोगों ने दिए और वह हर क्षेत्र से थे जैसे राजनीति, साहित्य आदि! राजनीति में वह मुलायम सिंह यादव और रामविलास पासवान तो वहीं साहित्य में तो तुलसीराम की कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है।

ज्योति के साथ रिश्ता सुलझाने को तैयार, आलोक बोला- माफी भी मांग सकता हूं, 

ज्योति मौर्या के पति आलोक ने कहा कि वह इस पूरे विवाद को सुलझाना चाहता है. उसके दो बच्चे हैं. वह ज्योति के साथ रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहता है.




0 comments:

 
Design by Dinesh Ramrasar | Bloggerized by Free Blogger Templates | hindi tricks