Wednesday 14 June 2023

Online Movie Dekhne wale App(मूवी देखने वाला ऐप्स डाउनलोड करे)

 आज इस पोस्ट में हम बेस्ट कुछ Movie Dekhne Wala Apps (मूवी देखने वाला ऐप्स) आप लोगो के साथ शेयर करेंगे जिस Apps की मदद से आप अपने मन पसंद के नया हिंदी, साउथ, Hollywood मूवी देख सकते है वो भी फ्री में।



मूवी देखना सबको पसंद होता है, खास करके जादा लोग मनोरंजन के लिए ही Movies देखते है, कुछ लोग टाइम पास करने के लिए Movie देखते है, यदि आपको भी Movie देखना पसंद है और आप चाहते है आपने मोबाइल से ऑनलाइन मूवी देखेगे तो आजके इस पोस्ट में हम आप लोगो के साथ कुछ ऐसा Movie देखने वाला फ्री मोबाइल apps शेयर करने वाले है जिस App का इस्तेमाल करके आप फ्री में अपने ही एंड्राइड मोबाइल से movies देखते सकते हो।


निचे जितना भी Movie देखने वाला app हमने शेयर की है उन Apps का इस्तेमाल आप फ्री में कर सकते हो और उन Apps में जितने भी Movie आपको देखने को मिलेगा आप legal होगा, उन Apps में आपको Hindi, English हर तरह के Movies देखने को मिलेगा, तो दोस्तों और बात ना बढ़ाके चलिये movie देखने वाला Apps डाउनलोड करते है।


Online Movie Dekhne Wala Apps- मूवी देखने वाला ऐप्स डाउनलोड करे

1.  MX Player

हर एक एंड्राइड मोबाइल users को इस app के बारेमे पता है, क्युकी यह app एक media player है, लेकिन हलिमे इस app में बहुत सी नया features आया है जिसमे से एक है की आप इस app के जरिये फ्री में ऑनलाइन movie देख सकते हो। MX Player में मूवी देखने के लिये आपको जादा कुछ करने की जरुरत नहीं है, सिर्फ app को google play store पर जेक अपडेट करे।

App को अपडेट करने के बाद आपको app के निचे Lockal और Video दो option देखने को मिलेगा, यदि ऑनलाइन movie देखना है तो आप Video पर क्लिक करे, उसके बाद आपके सामने ऑनलाइन जितने भी tv shows, movies , music है वो सब show करेगा। Movie देखने के लिए आपको Movie पर क्लिक करना है उसके बाद जो movie देखना है उसके ऊपर क्लिक करना है. इस app का एक मजेदार feature ये है की आप इस app से फ्री live movie tv चैनल भी देख सकते हो, live music tv चैनल भी देख सकते हो साथ ही live news tv भी देख सकते हो।


2. Jio Cinema

यदि आप Jio का सिम इस्तेमाल करते हो तो ऑनलाइन फ्री movies देखने के लिये jiocinema एक best app है, लेकिन अगर आपके पास jio का सिम नहीं है तो आप इस app का इस्तेमाल नहीं कर सकते, क्युकी इस app का जो फ्री service है वो सिर्फ jio users के लिए ही है। तो अगर आप indian हो तो उम्मीद है की आपके पास एक jio सिम भी होगा।

Jio Cinema app में आपको बहुत सरे हिंदी, english, cartoon movies देखने को मिलेगा, साथ ही आपको latest और old दोनों movies मिलेगा, इस app का मजेदार बात ये है की इसमें हर रोज movies अपलोड होता है। तो अगर आपको फ्री में ऑनलाइन movie देखना है तो आप इस app का उपयोग कर सकते हो।


3. Disney+ Hotstar

ऑनलाइन फ्री movies देखने के लिए यह app भी बहुत अच्छा है, हलिकी यह app पूरी तरह से फ्री नहीं है लेकिन अगर आप Jio का इसम इस्तेमाल करते हो तो आपको यह app फ्री में use करने के लिए मिल जायेगा। Hotstar में आपको hindi, english, bengali, tamil, telegu हर तरह का movie देखने को मिलेगा।

इस app में पहले से बहुत सरे movies अपलोड है, इस लिए आपको अपना पसंद का बहुत सी movie इस app में देखने को मिल जायेगा. इस app का और एक खास बात ये है की इसमें आपको सिर्फ movies ही नहीं, ऑनलाइन live tv show, ऑनलाइन cricket match भी देखने को मिलेगा। तो अगर आपको एक ऑनलाइन movie देखने का best app चाहिए तो इसका उपयोग कर सकते हो


Netflix

आजके समय में सबसे पॉपुलर Online streaming प्लेटफार्म का नाम है Netflix, इस एप्प में आपको दुनिया भर के पॉपुलर सब movies, web series देखने को मिलेगा, लेकिन यह एप्प फ्री नहीं है इस एप्प के जरिये कोई भी Movie या web series देखने के लिए आपको subscription लेना होगा। 

तो अगर आपको लेटेस्ट movies या web series देखना पसंद है तो NetFlix का इस्तेमाल जरूर करे। 


5. Amazon Prime Video

यदि आपको Web series या फिर हर तरह के hollywood & bollywood मूवी देखना पसंद है तो Amazon Prime Video आपके लिए बेस्ट हो सकता है। क्युकी इस में आपको हर तरह के movies या web series हिंदी भाषा में देखने को मिलेगा। 

ये प्लेटफार्म भी netflix जैसा ही है, ये भी फ्री नहीं है इसके लिए भी आपको हर month subscription लेना होगा। लेकिन सही में ये अप्प एक पैसा वसूल अप्प है। अगर अभी तक इसका इस्तेमाल नहीं किया तो 1 month के लिए जरूर इस्तेमाल करके देख सकते हो।


6. Zee5

यदि आपको मूवी देखने का सोख है तो ZEE5 आपके लिए बेस्ट मूवी देखने वाला App हो सकता है, क्युकी इस ऐप में आपको 2800+ हिंदी, english, tamil Movies देखने को मिलेगा। सिर्फ Movies ही नहीं यदि आपको Web Series देखना पसंद है तो आपको इस ऐप में 150+ Web Series मिलेगा जो आप फ्री में देख सकते हो।

वैसे तो ZEE5 फ्री ऐप नहीं है लेकिन आप Flipkart Coin use करके फ्री में Subscription ले सकते हो और फ्री में हिंदी, इंग्लिश movies देख सकते हो।


SonyLiv

यदि आपको एक बेस्ट मूवी & Web Series देखने वाला ऐप की तलाश है तो SonyLIV आपके लिए बेस्ट है क्युकी इस एक ऐप में आपको मूवी & Web Series से लेकर Sports, Live TV सब कुछ देखने को मिलेगा।

Sony TV के जितने भी पॉपुलर Show है जैसे की the kapil sharma show, cid etc सब कुछ आपको इस ऐप में देखने को मिलेगा। बाकि movies की अगर बात करे तो इस ऐप में आपको Hindi, English और बाकि बाकि इंडिया भाषा के Movies देखने को मिलेगा।


0 comments:

 
Design by Dinesh Ramrasar | Bloggerized by Free Blogger Templates | hindi tricks