Sunday 7 January 2018

मोबाइल हैंग होने का सबसे बड़ा कारण जानिए

दोस्तों आज कल लगभग सभी लोग मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल जरूर करते हैं चाहें वे रास्ते मे जा रहे हों या फिर गाड़ी चलाते हुए जा रहे हो या फिर बाथरूम में हो या फिर कहीं और। लोगों के हाथ मे और कुछ दिखे या न दिखे लेकिन मोबाइल फ़ोन आपको जरूर दिख जाएगा। बड़े लोग तो बड़े ही हैं लेकिन आज कल के तो बच्चों का भी कुछ ऐसा हाल है कि पूरे समय उनके हाथ मे भी आपको मोबाइल फ़ोन देखने को मिल जाएगा। ऐसे में यदि मोबाइल को हम बार बार यूज़ करेंगे तो फिर क्या होगा उसका।

दोस्तों वैसे तो मोबाइल हैंग होने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं जैसे मोबाइल फ़ोन का रैम कम होना, मोबाइल में बहुत सारे ऍप्स का इनस्टॉल होना, मोबाइल में स्पेस कम होना, वगैरह वगैरह लेकिन आपको बता दूं कि मोबाइल हैंग होने का अगर सबसे बड़ा कारण है तो वो है मोबाइल का हीट होना। जी हां आप कभी इस बात को खुद जरूर गौर कीजियेगा की जब भी आपका मोबाइल फ़ोन गर्म होता है तो तुरन्त ही हैंग करना स्टार्ट कर देता है। अब बात आती है कि मोबाइल आखिर हीट क्यों होता है। तो इसके भी बहुत सारे कारण हो सकते हैं। जैसे कि मोबाइल में स्पेस का कम होना या फिर मोबाइल को चार्जिंग के साथ इस्तेमाल करना, मोबाइल पर ओवर लोड पड़ना इत्यादि।

इसलिए जब भी आप मोबाइल को चार्ज में लगायें तो कोशिश करें कि मोबाइल को स्विच ऑफ कर दें। इससे मोबाइल गर्म नही होगा और जब तक मोबाइल चार्ज होगा तब तक इसे रेस्ट भी मिल जाएगा। तो दोस्तों ये था सबसे बड़ा कारण जिसके चलते आपका मोबाइल काफी ज्यादा हैंग करता है। मुझे उम्मीद है यह पोस्ट आपको जरूर अच्छा लगा होगा। इसी तरह और भी नए अप्डेट्स पाने के लिए आज ही फ्रेश न्यूज़ को फॉलो करें। पोस्ट अच्छा लगा हो तो लाइक और शेयर जरूर करें।

0 comments:

 
Design by Dinesh Ramrasar | Bloggerized by Free Blogger Templates | hindi tricks