Sunday 7 May 2017

अब वॉट्सऐप से भी भेज सकेंगे पैसे, कर सकेंगे पेमेंट

हेलो दोस्तो,

ये खबर आपको भले ही सुनने में मजाक लगे..लेकिन ये सच है कि व्‍हॉट्सएप से जल्द ही आप पैसे भेज पाएंगे।मैसेजिंग एप से आगे निकलकर डिजिटल पेमेंट सर्विसेज के फील्‍ड में एंट्री करने वाला है। यह सर्विस दुनिया भर में ऐसी पहली सर्विस होगी। फेसबुक और व्हाट्सएप जल्द यूपीआई बेस्ड पेमेंट सिस्टम की सुविधा अपने एप में दे सकता है। व्हाट्सएप ने अपनी वेबसाइट पर डिजिटल ट्रांजैक्शन लीड रोल के लिए विज्ञापन भी जारी किया है। भारत में व्हाट्सएप के 20 करोड़ यूजर्स हैं, लिहाजा ये कंपनी के लिए यह सबसे बड़ा मार्केट है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप भारत में पर्सन-टू-पर्सन पेमेंट ट्रांजैक्शन पर काम कर रहा है जो अगले 6 महीने में लॉन्च किया जा सकता है।व्हाट्सएप की वेबसाइट पर नौकरी के लिए दिए गए विज्ञापन में कहा गया है कि कंपनी एक टेक्निकल और फाइनेंशिल बैग्राउंड वाले उम्मीदवार चाहती है, जो कि भारत के यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) और भीम पेमेंट ऐप की समझ रखता हो। इन पेमेंट सर्विस से मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर पैसों का लेनदेन किया जाता है।

नोटबंदी के बाद देश में बढ़ते आॅनलाइन ट्रांजेक्शंस को देखते हुए वॉट्सऐप पेमेंट आॅप्शन दे सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप, जिसकी भारत में कोई अलग टीम नहीं है, वह डिजिटल ट्रांजेक्शंस बिजनेस को लीड करने के लिए टीम तैयार करने की कोशिश में है। खबर है कि अगले 6 महीनों के अंदर वाट्सऐप पेमेंट सर्विस शुरू कर सकता है।


0 comments:

 
Design by Dinesh Ramrasar | Bloggerized by Free Blogger Templates | hindi tricks